बंजार बस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, सामने आए ये तथ्य

ख़बरें अभी तक। बंजार सड़क हादसे में दुर्घटनाग्रस्त हुई निजी बस हादसे से पूर्व दो जगह खराब हुई थी। हैरत की बात है कि 42 सीटर क्षमता वाली इस बस में 87 सवारियां थीं। सूत्रों के अनुसार बुरी तरह से ओवरलोड यह बस हादसे वाले दिन पहली बार औट के आसपास और दूसरी बार लारजी में खराब हो गई थी।

इसके बावजूद इसे अत्यधिक ओवरलोडिंग के साथ दौड़ाया गया। बाद में हादसे के दौरान बस की खिड़की खुलने से इसमें सवार एक अन्य बस चालक के साथ एक महिला बाहर गिर गए थे। इस हादसे ने 46 लोगों की जान ले ली जबकि 39 लोग घायल हुए। इनमें से दो दर्जन घायल अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने बस हादसे को लेकर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे।

जांच पूरी हो चुकी है जिसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी जा चुकी है। 20 जून को बंजार के करीब एक किलोमीटर एनएच-305 स्थित बयोठ मोड़ के पास यह निजी बस गहरी खाई में गिर गई थी। एडीएम कुल्लू अक्षय सूद ने कहा कि एसडीएम बंजार से मिली सूचना के अनुसार बस में 87 लोग सवार थे। उपायुक्त कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि उन्हें जांच रिपोर्ट मिली है। इसके तथ्य जानने के बाद आगामी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा।