दलित युवती से छेड़छाड़ और हत्या मामले में नहीं रुक रही राजनीति

ख़बरें अभी तक। यूपी के बुलंदशहर में दलित युवती के साथ छेड़छाड़ के बाद दो महिला की हत्या के मामले में राजनीति रुकने का नाम नहीं ले रही है। दलित पीड़ित परिवार से पीएल पुनिया आज उनके आवास पर मिलने पहुंचे। उसके बाद  समता सैनिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष उम्मेद सिंह भी पीड़ित परिवार से मिले। राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने प्रश्नकाल के दौरान संसद में दलितों की हत्याओं का मामला संसद में उठाया और दलितों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर उनकी सुरक्षा की मांग की।

हालांकि, इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को जेल भेज दिया है। इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान में लिया है, पीड़ित परिवार से मिलने आज राज्यसभा सदस्य और पूर्व एससी एसटी आयोग के चेयरमैन पीएल पुनिया पहुंचे, पीएल पुनिया पुलिस के द्वारा की गई कार्रवाई से नाखुश नजर आए। उन्होंने अधिकारियों से बात करते कहा कि FIR में देरी क्यों हुई और एससी-एसटी के मुकदमे का प्रोटोकॉल भी समझाते नजर आए।

उन्होंने जिलाधिकारी एसएसपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन अधिकारियों को तत्काल मामले की जांच करनी चाहिए थी और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलानी चाहिए थी, मगर इस पूरे घटनाक्रम में ऐसा नहीं हुआ मुआवजे और कार्रवाई का आश्वासन दिया, उधर पीएल पुनिया ने पुलिस की पहली FIR पर भी सवाल उठाए उन्होंने कहा कि सब लोग जानते हैं कि थाने में दरोगा कैसे FIR लिखाता है, पीएल पुनिया ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया पीएल पुनिया के पहुंचने पर जिला कांग्रेस कमेटी के कुछ नेता भी मौके पर पहुंच गए।