सोलन के ओल्ड बस स्टैंड में 50 साल पुरानी दुकान में हुआ धमाका

ख़बरें अभी तक। सोलन के पुराने बस स्टैंड में तब अफरा तफरी मच गई जब एक चाय की दुकान में जोरदार धमाका हुआ। मामला रात करीब 11 बजे का है जहां पर 50 साल पुरानी दुकान में गैस लीक होने से आग लग गयी। जिसके कारण दुकान में जोरदार धमाका हुआ, धमाका इतना जोरदार था कि सेलिंग काउंटर भी शटर तोड़ कर काफी दूर गिर गए। आग लग जाने के कारण से दुकान मालिक को 20000 रुपयों का नुकसान हुआ है।

गैस का रिसाव होने के कारण हुआ हादसा

बता दें कि दुकान में सिलेंडर गैस का रिसाव होने के कारण दुकान के अंदर गैस का दबाव बन गया। जिस कारण वहां जोरदार धमाका हुआ, और धमाके से दुकान का फर्नीचर और शटर टूट गया, साथी दुकानदारों ने अपनी दुकानों से बाहर निकल आग पर काबू पाया और फायर विभाग और पुलिस विभाग को सूचित किया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन दुकानदार की माने तो दुकान में आग लग जाने से करीब 20000 रुपयों का नुक्सान हुआ है।

क्या कहना है दुकान मालिक का

वहीं दुकान के मालिक अनिल कुमार ने बताया कि वो सोलन के ओल्ड बस स्टैंड में चाय की दुकान करता है, उन्होंने बताया कि उसकी दुकान करीब 50 साल पुरानी है, वह कल 4:00 बजे दुकान बंद करके घर चला गया था। उसके बाद से साथ ही दुकानदारों का फोन आया कि उसकी दुकान में आग लग गई है जैसे ही वहां पहुंचा तो आग से दुकान का फर्नीचर और शटर टूटा हुआ था, वहीं उन्होंने बताया कि इस हादसे से उन्हें करीब 20000 रुपयों का नुकसान हुआ है, वहीं आग लगने का कारण सिलेंडर गैस का लीक होना बताया जा रहा है।

स्थानीय दुकानदारों की सूझ बूझ से टला बड़ा हादसा

वहीं साथी दुकानदार गौरव व रोहित ने बताया कि दुकान का मालिक कल 4:00 बजे दुकान बंद करके घर चला गया था, उन्होंने कहा कि वो लोग अपनी अपनी दुकानों में काम कर रहे थे उसी बीच उन्हें दुकान के अंदर गैस लीक होने की बदबू आई, जैसे ही उन्होंने जाकर देखने की कोशिश की उतने में वहां धमाका हो गया, उन्होंने बताया कि दुकान में गैस के दबाव के कारण ये धमाका हुआ। वहीं उन्होंने बताया कि दुकानदारों की और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया और इसमे किसी भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।