दहेज़ लोभियों ने मांग पूरी ना होने पर विवाहिता को लगाई फांसी

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद जनपद के थाना डिलारी क्षेत्र के ग्राम पंचायत ढकिया जट निवासी मोहम्मद हसन ने अपनी बेटी जेहरा परवीन की शादी रस्मो रिवाज के साथ काफी दान दहेज देकर, चार महीने पहले गांव के ही जफर पुत्र मोहम्मद नबी उर्फ कलवा से की थी जोकि जफर को शादी में मिला हुआ दहेज कम लगा उसी को लेकर कुछ दिन बाद ही दोनों पति पत्नि में विवाद शुरु हो गया। जिससे बात बड़ती गईं यहां तक के शानिवार की रात को जफर ने अपनी पत्नि जेहरा के गले मे रस्सी बांध कर फांसी लगा दी और पत्नि जेहरा को मरा हुआ समझ कर पति जफर घर से फरार हो गया।

जिसपर फांसी की सूचना गांव में एक आग की तरह फेल गई। जेहरा का मायका गांव का ही होने की वजह से सूचना पाकर जेहरा के माता पिता आन फान में मौके पर पहुंचे तो देखा कि जेहरा जिंदगी और मौत से लड़ रही थी इतना देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस घायल को जिला अस्पताल रेफर क्या,जो कि  डॉक्टरों ने उसकी हालत नाजुक देख कॉस्मॉस अस्पताल रेफर कर दिया। महिला का 5 दिन कॉसमॉस अस्पताल में इलाज चला जिसके चलते आज बीती रात उपचार के दौरान जेहरा की मौत हो गई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया जिसमें पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली है और 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। तीन लोगों की जल्द ही पुलिस गिरफ्तार करने की बात कह रही है। जेहरा के परिवार में मातम छाया हुआ है और सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक महिला के ताऊ ने जानकारी देते हुए कि हमने 4 महीने पहले ही अपनी भतीजी जेहरा की शादी गांव के ही निवासी से की थी। और कुछ ही दिन बाद, जफर ने हमसे 2 लाख रुपये केश और एक गाड़ी की मांग की थी।

उसकी मांग पूरी ना होने पर उसने जेहरा को फांसी लगा दी और मरा हुआ समझ कर घर से फरार हो गया। सूचना पाकर हम सभी मौके पर पहुंचे और देखा जिसमें जेहरा अवस्था में बेहोश पड़ी हुई थी। यह सब हालात देखकर हमने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया और 5 दिन बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

अब देखना यह होगा कि मृत महिला के परिवार को कब तक इंसाफ मिलता है और जो तीन आरोपी हैं वह कब तक पुलिस गिरफ्त में लेती है या यूं महिलाओं पर अत्याचार होते रहेंगे और आरोपी घटनाओं को अंजाम देकर फरार रहेंगे।