विधायक से भिड़ने वाले SP का भी हुआ तबादला, कुल 8 IPS समेत 1 HCS का हुआ ट्रांसफर

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के छह जिलों के एसपी सहित नौ पुलिस अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से तबादला आदेश जारी किए हैं। इन अफसरों में 8 आइपीएस व एक एचपीएस अफसर शामिल हैं। सरकार ने अंबाला के एसपी मोहित हांडा को हटाया है। उन्हें दादरी का एसपी बनाया गया है। उनके स्थान पर अब अभिषेक जोरवाल को अंबाला का एसपी बनाया गया है। हांडा अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल गोयल से भिड़ने केे बाद विवादों में आए थे।

बता दें, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के सामने तीन दिन पूर्व एक व्यक्ति ने पंजोखरा थाना पुलिस पर चालान काटने के बाद उसके साथ मारपीट के आरोप लगाए थे। उसने मंत्री के सामने ही चोटों के निशान भी दिखाए। मंत्री ने तीन मुलाजिमों को सस्पेंड करने की बात कही तो एसपी मोहित हांडा ने चल रही जांच से अवगत कराया।

मंत्री भी एसपी की बात से संतुष्ट दिखे, लेकिन भाजपा विधायक असीम गोयल, जिला अध्यक्ष जगमोहन कुमार, प्रदेश प्रवक्ता डॉ. संजय शर्मा भड़क गए पुलिस व एसपी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच, मंत्री ने तीनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया, जबकि एसपी ने डीएसपी रामकुमार से जांच लेकर डीएसपी मनीष सहगल को दे दी थी। इस घटनाक्रम के बाद आज अब एसपी का तबादला कर दिया गया है।