सेब सीजन शुरु होने से पहले जिले की सभी सड़कें होंगी दुरुस्त, शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

ख़बरें अभी तक। सेब सीजन शुरू होने से पहले सरकार भी हरकत में आ गई है। सरकार ने आदेश दिए है की जिला की सभी सड़कों को ठीक किया जाए ताकि सेब सीजन में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। वीरवार को सेब सीजन की तैयारियों को लेकर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और सेब सीजन से निपटने के निर्देश जारी किए। सुरेश भरद्वाज ने कहा कि जिला शिमला के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की हालत अभी दयनीय बनी हुई है और जिला के अधिकतर सड़कों में टारिंग का कार्य अभी चला हुआ है, जिसे जल्द पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि सेब सीजन शुरू होने वाला है, इसके लिए लोक निर्माण विभाग और नेशनल हाईवे अथॉरिटी जिला की सभी मुख्य सड़कों और दूर दराज की ग्रामीण सड़कों की दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।  इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने जिला में ब्लैक स्पॉट को भी दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार जिला प्रशासन ने सेब सीजन के दौरान करीब दो करोड़ से ज्यादा सेब पेटियों का अनुमान लगाया है। इसके लिए पर्याप्त ट्रक, पेटियां और अन्य जरूरी सामग्री के प्रबंध करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि सेब सीजन के दौरान बागवानों से किसी तरह की कोई ठगी न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन आढतियों पर कड़ी निगरानी रखे।