Vivo ने लॉन्च किए 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या कुछ है खास

ख़बरें अभी तक: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने शंघाई में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। वीवो ने इस फोन को Vivo iQoo 5G नाम दिया है। फोन के अलावा कंपनी ने 120W की सुपर फ्लैश चार्जिंग तकनीक भी पेश की है। इसके अलावा कंपनी ने ऑग्युमेंट रियलिटी (एआर) ग्लास भी पेश किया है।

इसमें स्नैपड्रैगन एक्स50 मॉडेम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को बाजार में तीसरी तिमाही में उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने इस फोन में 5जी क्लाउड गेम, 5जी मिररिंग और 5जी इजीशेयर जैसे फीचर्स दिए हैं। इस फोन को कंपनी की वेबसाइट पर ब्लैक और पर्पल कलर वेरियंट में लिस्ट किया गया है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा और पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं कहा जा रहा है कि चीन के बाहर अन्य देशों में इस फोन को स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

वहीं फोन के अलावा कंपनी ने अपनी सुपर फास्टचार्ज 120वाट की तकनीक का भी प्रदर्शन किया। यह चार्जर यूएसबी टाइप-सी केबल को सपोर्ट करेगा। इसे लेकर दावा किया जा रहा है कि 4000 एमएएच की बैटरी को सिर्फ 13 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।