कुल्लू: अतिरिक्त बसें चलाने की मांग को लेकर विधायक सुंदर सिंह उतरे स्कूली बच्चों के समर्थन में

ख़बरें अभी तक।  जिला कुल्लू के ग्रामीण क्षेत्रों में स्कूली बच्चों को बसों की सुविधा ना मिलने के चलते कुल्लू के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी स्कूली बच्चों के समर्थन में आ गए हैं। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने डीसी कुल्लू से मांग रखी कि बच्चों के लिए अतिरिक्त सुविधा का इंतजाम किया जाए ताकि बच्चों को पैदल सफर ना करना पड़े।

वहीं उन्होंने सरकार से भी यह मांग रखी कि जो कुल्लू परिवहन निगम के पास 40 बसें खड़ी है, उन्हें भी जल्द से जल्द ग्रामीण रूटों पर चलाया जाए। बच्चों सहित डीसी कुल्लू से मिलने पहुंचे विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने हैरानी जताते हुए कहा कि कुल्लू में करीब 40 बसें धूल फांक रही है और निगम इन्हें चला नहीं पा रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला कुल्लू में भी हजारों युवा बेरोजगार हैं। जो बस चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त है तथा कई ऐसे युवा हैं, जिन्होंने कंडक्टर की परीक्षा को भी पास किया हुआ है। ऐसे में अगर सरकार इन युवाओं को बसें चलाने दे। तो जनता की समस्या का भी हल हो सकेगा और साथ ही प्रदेश सरकार को भी इससे अच्छी आय प्राप्त होगी।

विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों की ओर जाने वाले लोगों को बसे ना मिलने के चलते असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार ने अतिरिक्त बसें चलाने का आश्वासन तो दिया है। लेकिन कई ऐसे रूट है जहां पर लोगों को बिल्कुल भी सुविधा नहीं मिल पा रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी पैदल ही पढ़ाई करने के लिए कुल्लू पहुंचना पड़ रहा है जो गलत है। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि वे खुद शाम के समय बस अड्डे का दौरा करेंगे और यह भी निरीक्षण करेंगे कि किन रूट पर जाने वाले लोगों को बसों की सुविधा नहीं मिल पा रही है। अगर ऐसा पाया गया तो वह प्रशासन संग मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों की ओर बसों को भेजेंगे ताकि लोग भी समय पर अपने घरों तक पहुंच पाए।