पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के सामने ‘अग्नि परिक्षा’

ख़बरे अभी तक। भारत के खिलाफ करारी हार के बाद पाकिस्तान की टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत से नया उत्साह मिला. लेकिन आज पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के सामने कड़ी परिक्षा होगी. कड़ी परिक्षा इसलिए क्योकि जीत से ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रह पाएंगी और इस वर्ल्ड कप में मजबुत न्यूजीलैंड अभी तक आपना एक मैच भी नहीं हारा. इसलिए पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड की कमजोर कड़ी को ढूंढना भी एक चुनौती है. ताकि पाकिस्तान अपने जीत की राह को आसान बना सके.

Image result for pak vs nz

पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप अभी तक दो जीत और तीन हार मिली है जिसमें छह मैचों में टीम के पांच अंक हैं. पाकिस्तान को सेमीफाइनल की राह के लिए शेष तीनों मैच जीतने जरूरी हैं. साथ ही उसे यह दुआ भी करनी होगी कि अन्य मैचों के नतीजे भी उसके माफिक रहें. भारत के खिलाफ 89 रन से करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराया. सरफराज की टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन नहीं तो आसान भी नहीं है. इसकी एक शर्त आगे आने वाले तीनों मैच जीतना जरूरी है. आज न्यूजीलैंड के बाद उन्हें बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भी मुकाबला कर,जीतना होगा.

Related image

पिछले मैच में शोएब मलिक की जगह टीम में शामिल किए गए हैरिस सोहेल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेली थी और मोहम्मद आमिर भी फॉर्म में हैं. अभी तक तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर टीम के लिए बेहद उपयोगी रहे हैं जिन्होंने 15 विकेट लिए हैं. बल्लेबाजों में हैरिस सोहेल ने भी 89 रन की पारी खेली थी जिससे टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही थी.

Image result for pak vs nz

दूसरी ओर केन विलियम्सन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम अभी तक अजेय है. टीम के साथ मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो का ओंपनिग जोड़ी है तो मध्य क्रम: में अनुभवी केन विलियमसन, रॉस टेलर है. साथ ही गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन की जोड़ी जो पाकिस्तान के लिए कड़ी चुनौती पेस करेगी.यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर भारतीय समय के अनुसार यह मैच दोपहर 3 बजे शुरू होगा.