मेवात के दिग्गज नेता जाकिर हुसैन भाजपा में शामिल , लोगों ने मिठाईयां बांटकर किया खुशी का इज़हार

ख़बरें अभी तक। मेवात क्षेत्र के 36 बिरादरी के चौधरी व नूंह से विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने मंगलवार को दोपहर लगभग 3 बजे चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में भाजपा का दामन थाम लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन को पार्टी का पटका पहनाकर व मिठाईयां खिलाकर स्वागत किया।

ज़ाकिर हुसैन के अलावा जुलाना से इनेलो विधायक परमिन्द्र सिंह ढुल, जेजेपी नेता धर्मपाल मकड़ौली ने भी भाजपा का दामन थामा। जैसे ही उनके भाजपा में शामिल होने की खबर मेवात क्षेत्र में पहुंची चारों तरफ खुशी का माहौल देखने लायक था। मेवात में लोगों ने जगह-जगह पटाखे चलाकर व मिठाईयां बांटकर खुशी का इज़हार किया।

नूंह में उनके निवास पर हजारों कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर उनके सुपुत्र चौ0 ताहिर हुसैन का फूल मालाएं डालकर, पटाखे चलाकर व मिठाईयां बांटकर खुशी मनाईं। लोगों ने पूरे दिन भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाए तथा एक दूसरे को मुबारक़बाद दी। चौ0 ज़ाकिर हुसैन व विधायक परमिन्द्र ढुल के भाजपा में शामिल होने से इनेलो को बहुत बड़ा झटका लगा है। ये दोनों ही विधायक इनेलो की रीढ़ की हड्डी माने जाते थे।

ज़ाकिर हुसैन बहुत बड़े कद के नेता हैं मुस्लिम बाहूल्य क्षेत्र मेवात में ज़ाकिर हुसैन व उनके परिवार का बहुत रसूख है। मेवात क्षेत्र में उन्हें सबसे बड़ा नेता के रूप में माना जाता है। विधायक ज़ाकिर हुसैन व उनके परिवार का हरियाणा प्रदेश में ही नहीं बल्कि पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तरप्रदेश आदि राज्यों में भी खासा असर है।

मेवात की सूखी धरती पर अब खिलेगा कमल:-

इतिहास उठाकर देखा जाए तो विधानसभा के चुनावों में मेवात क्षेत्र में कभी कमल का फूल नहीं खिल पाया लेकिन विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन के भाजपा में शामिल होने से यह इंकार नहीं किया जा सकता कि आने वाले चुनावों में मुस्लिम बाहूल्य मेवात क्षेत्र में कमल खिलकर रहेगा क्योंकि चौ0 ज़ाकिर हुसैन के रूप में भाजपा को बहुत बड़े कद का नेता मिल गया है।

विपक्ष में रहकर भी विधायक ने जीता है हमेशा मुख्यमंत्री का दिल:-

विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन वैसे तो पिछले साढ़े चार साल से इनेलो से विधायक रहे हैं। लेकिन पिछले साढे चार सालों में जिस तरह से विधानसभा में मेवात क्षेत्र की मांगों को उठाया है उन्होंने मुख्यमंत्री का दिल जीतने का काम किया है। जब वे अपने क्षेत्र की मांगों को विधानसभा में सरकार के समक्ष रखते हैं तो पूरा सदन बड़े ध्यान से उनकी मांगों को सुनता है क्योंकि वे हमेशा तथ्यों को लेकर अपनी मांगों को उठाते हैं।

समर्थक बिठाएंगे सर-आंखों पर:-

विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन के भाजपा में शामिल होने से मेवात क्षेत्र में बहुत खुशी का माहौल है। मेवात के लोग उनके द्वारा लिए गए इस फैसले से इतने खुश हैं कि उन्होंने अपने नेता को सर-आंखों पर बैठाने का फैसला कर लिया है। आगामी 27 जून को सुबह 11 बजे उनके सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जैसे ही विधायक 27 जून को सोहना पहुंचेंगे तो मेवात के लोग उन्हें वहां से गाने-बाजे के साथ उनका स्वागत करेंगे और वहां से सीधे नूंह के यासीन मेव डिग्री काॅलेज में आयोजित स्वागत-समारोह में पहुंचेंगे।