Asusका ये दो स्क्रीन वाला लैपटॉप है बेहद ही खास, जानिए इसके फीचर्स

खबरें अभी तक। बढ़ते इस तकनीक के दौर में आए दिन कोई न कोई प्रोडक्ट कंपनियां लॉन्च करती ही रहती है। जी हां अब हाल ही में आसुस ने दुनिया का पहला दो स्क्रीन वाला लैपटॉप लॉन्च किया है। बता दें कि कंपनी ने इस दो स्क्रीन वाले लैपटॉप का नाम Asus ZenBook Pro Duo रखा है। तो चलिए आपको हम दिखाते है इस लैपटॉप की पहली झलक..

 

अगर बात करें इसके फीचर्स को लेकर तो इस लैपटॉप में 15.6 इंच 4K UHD OLED HDR सपोर्टिंग टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसकी मदद से यूज़र्स किसी भी विंडो को सेकेंड स्क्रीन में भी ड्रैग कर पाएंगे। वहीं मेनस्क्रीन में आसुस ने नैनो एज डिजाइन का यूज किया है। इसका मतलब है कि डिस्प्ले में चारों ओर काफी थिन बेजल्स दिए गए हैं।

वहीं इस लैपटॉप में नंबर पैड डायल फंक्शन भी दिया गया है। दो सक्रीन वाले इस लैपटॉप के कीबोर्ड में पाम रेस्ट भी दिया जा रहा है। जिसकी मदद से हम टाइपिंग आसानी से कर सकते है। इस डुअल स्क्रीन वाले लैपटॉप का वजन 2.5 किलोग्राम है। AI असिस्टेंस के बारें में कहे तो यह लैपटॉप एलेक्सा वॉइस सपॉर्ट के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है.। लैपटॉप में 9th जनरेशन इंटेल कोर i7 (9750H) या i9 (9980HK) प्रोसेसर दिया जा सकता है। अगर स्टोरेज की बात करें तो लैपटॉप में 32GB DDR4 रैम दी जाएगी। लैपटॉप में कोई एसडी कार्ड सपॉर्ट नहीं दिया गया है।

महत्वपुर्ण जानकारी के मुताबिक अधिकारिक जौर पर इस बात की कोई सूचना नहीं दी गई है कि ये भारत में कब लॉन्च किया जाएगा। लेकिन वहीं इसको लेकर कयास लगाए जा रहे है कि  इसे इस साल की आखिरी तक लॉन्च किया जाएगा।