ऊधमसिंहनगर में आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता

ख़बरें अभी तक: ऊधमसिंहनगर में आबकारी विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले की टीम ने किच्छा कोतवाली क्षेत्र के आनंदपुर गांव के पास अवैध देशी नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास 7 पेटी अवैध देशी शराब बरामद की गई है, यही नहीं फैक्ट्री से भारी मात्रा में खाली बोतल व देशी शराब बनाने का केमिकल भी बरामद किया हैं।

दरअसल आबकारी विभाग लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि गंगापुर रोड के आनंदपुर क्षेत्र में देसी अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है। जिसके बाद जिला आबकारी अधिकारी आलोक शाह के निर्देश पर टीम द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया। टीम ने आनंदपुर के पास देशी अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी मुकेश जयसवाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी से अवैध देशी शराब की 7 पेटियों के साथ देशी शराब बनाने वाले केमिकल भी बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह मूलरूप से सीतापुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। पिछले साल उसके द्वारा आनंदपुर देशी शराब की दुकान पर सेल्समेन का कार्य किया था पिछले कुछ दिनों से वह आनंदपुर में रहकर नकली देशी शराब बनाकर बेच रहा है। टीम द्वारा फैक्ट्री से दो कट्टे खाली बोतल ढक्कन आबकारी विभाग के होलोग्राम देसी शराब को बनाने में प्रयुक्त स्प्रिट और कैरेमल भी बरामद किए हैं।

वहीं जिला आबकारी अधिकारी आलोक शाह ने बताया कि जिले में अवैध शराब के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है आज टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है टीम ने आनंदपुर क्षेत्र से एक अवैध देशी शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज करते हुए कोर्ट में पेश किया जाएगा।