समय से काम नहीं हुआ तो अभियंताओं पर होगी एफआईआर-सीएम योगी

ख़बरें अभी तक: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रहे विकास एंव निर्माण कार्यों की हकीकत जानने शनिवार को वाराणसी पहुंचे सीएम योगी ने जल निगम और निर्माण निगम के अधिकारियों की लापरवाही पर नाराजगी जताई। सीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली और जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लिया। समीक्षा बैठक में सिस और ट्रांस वरुणा में पेयजल परियोजना व ओवरहेड टैंक का काम पूरा नहीं होने पर अधिकारियों को बैठक के दौरान खड़ा कर फटकार लगाई।

जल निगम की परियोजनाओं को पूर्ण कराने के लिए 30 जून की समय सीमा तय की। उन्होंने चेतावनी दी कि 30 जून तक काम पूरा नहीं होने पर एजेंसियों के साथ वर्ष 2010 से वाराणसी में तैनात जल निगम के अभियंताओं पर एफआईआर दर्ज होगी। सेवापुरी में डिग्री कॉलेज का काम नहीं शुरू होने पर निर्माण निगम के अधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी।

वाराणसी में पानी और सीवर व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने पर सीएम ने कड़े शब्दों में गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों से पूछा कि शाही नाला अब तक साफ क्यों नहीं किया। इसके अलावा पानी के बारे जल निगम के अधिकारियों से पूछा, कितना पानी दे रहे हैं, जल स्तर कितना है, जिसका की अधिकारी जवाब नहीं दे पाए।

विकास एवं निर्माण कार्यों के प्रति जवाबदेही तय करने को कहा। इसकी प्रतिदिन रिपोर्टिंग करने का निर्देश कमिश्नर दीपक अग्रवाल और डीएम सुरेंद्र सिंह को दिया। बता दें कि आज यानि (रविवार) को सीएम जौनपुर की समीक्षा करेंगे। इसके बाद सीएम आजमगढ़ जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने जेल व्यवस्था में सुधार के लिए कहा कि जेलों का दूसरे जिले के डीएम, एसपी से औचक निरीक्षण कमिश्नर कराएं। उच्चाधिकारी प्रतिदिन कम से कम एक घंटा आम लोगों से सीधे मिलें।