विदेश मंत्री जयशंकर की डिनर पार्टी में पाकिस्तान को न्यौता,क्या शुरु होगी बातचीत

ख़बरें अभी तक: नरेंद्र मोदी सरकार ने पहली बार किसी पाकिस्तानी प्रतिनिधि को सार्वजनिक कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है। बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर शनिवार शाम एक पांच सितारा होटल में ‌डिनर पार्टी आयोजित करने जा रहे हैं। इसमें दिल्ली में मौजूद सभी दूतावासों में रहने वाले राजदूतों को आमंत्रित किया गया है। विदेश मंत्री के डिनर में पाकिस्तानी उच्चायुक्त की जगह उप उच्चायुक्त शिरकत करेंगे। हालांकि, विदेश मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है।
गौरतलब है कि विदेश मंत्री बनने के बाद जयशंकर शनिवार को एक पांच सितारा होटल में दुनिया के कई देशों के राजदूतों और उच्चायुक्तों को आमंत्रित किया है। खास बात यह है कि मेहमानों की सूची में पाकिस्तानी उच्चायोग को भी शामिल किया गया है।
डिनर पार्टी की इसलिए भी चर्चा है कि गुरुवार को ही पीएम मोदी और विदेश मंत्री ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों को साफ शब्दों में कहा कि आतंकवाद, हिंसा पर कार्रवाई के जरिए विश्वास बहाली के बिना भारत किसी तरह की बातचीत नहीं करेगा। नई सरकार के गठन के बाद अंतर्राष्ट्रीय मंच पर दो ऐसे मौके आए जब दोनों देशों के पीएम मौजूद थे। हालांकि इन दोनों ही कार्यक्रमों में पीएम ने पाकिस्तान से दूरी बना ली थी। हालांकि, पाकिस्तान भारत से लगातार बातचीत की पेशकश कर रहा है। लेकिन भारत का स्टैंड साफ है कि आंतकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती।