उत्तर प्रदेश: शामली जनपद की दो युवतियों ने की समलैंगिक विवाह की मांग, SSP से लगाई सुरक्षा की गुहार

ख़बरें अभी तक। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शामली जनपद में समलैंगिक का मामला सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन है कि लड़का-लड़के के साथ व लड़की-लड़की के साथ रह सकते है, अगर दोनो की रजामंदी है तो कोई भी व्यक्ति या प्रशासन दोनो के बीच हस्तक्षेप नही करेगा। जिसके चलते शामली जनपद के ऊन तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांव की दो युवतियां एक-दूसरे के साथ रहना चाहती है।

लेकिन आरोप है कि उनके परिवार वाले उन दोनों के इस फैसले से कतई संतुष्ट नही है। जिस पर परिजनों ने दोनो को जान से मारने की धमकी दी है। जिसके उपरांत दोनो युवतियां प्रार्थनापत्र लेकर एएसपी शामली के दरबार में पहुंची है और प्रार्थना पत्र सौपकर सुरक्षा की गुहार लगायी दोनों युवतियां दिल्ली की एक निजी कंपनी में बतौर कर्मचारी काम करती है। जहां पर दोनो पिछले काफी समय से साथ रह रही है और अब एक दूसरे के विवाह बंधन में बंधना चाहती है। लेकिन दोनो युवतियों के परिजनों बीच मे रोड़ा बने हुए है। दोनो युवतियों का नाम दीपा व मितलेश ( काल्पनिक नाम ) है।

युवतियों का कहना है कि वो दोनो बालिग है और साथ मे रहकर घर ग्रस्ति चालने में भी सक्षम है। इसीलिए प्रशासन से अपील है कि दोनो को एक साथ रहने दिया जाए और उनकी जान माल की सुरक्षा प्रदान की जाए। दोनों युवतियों के इस फैसले से क्षेत्र में चर्चाओं का माहौल गर्म है।