रोमांचक मुकाबले में बांग्ला ‘टाइगर’ पर ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत

ख़बरे अभी तक। गुरूवार को हुए विश्व कप के 26वें मुकाबले में ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के मैच में रोमांचक लोगो के सर चढ़कर बोला. डेविड वार्नर के तूफानी 166 रन और फिर बाद बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम का शानदार 102 रन. मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में बांग्लादेश के सामने 381 रनो का लक्ष्य रखा.लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वे 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 333 रन बना पाई.
मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और ऑस्ट्रेलिया टीम ने बेहतरीन शुरुआत की. डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने पहले विकेट के लिए शानदार 121 रनो की साझेदारी की लेकिन 20.5 ओवर में कंगारू टीम को कप्तान आरोन फिंच के रूप में पहला झटका लगा. सौम्या सरकार ने उन्हें रूबेल हुसैन के हाथों कैच आउट कराया. फिंच ने 51 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 53 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. फिंच के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए उस्मान ख्वाजा ने वॉर्नर के मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया.

Image result for aus vs ban

मगर 44.2 ओवर में सौम्या सरकार ने वॉर्नर को रूबैल हुसैन के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. वॉर्नर ने 147 गेंदों में 14 चौके और 5 छक्के की मदद से 166 रन की धुआंधार पारी खेली. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को ग्लेन मैक्सवेल के रूप में तीसरा झटका लगा. उन्होनें दो चौके और तीन छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 32 रन बनाए. इसी ओवर में सरकार ने ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दिया.सरकार ने ख्वाजा को विकेटकीपर मुश्फिकुर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा. उस्मान ख्वाजा ने 72 गेदों में 10 चौके की मदद से 89 रन की शानदार पारी खेली. इसी तरह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर शानदार 381 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा सौम्या सरकार ने तीन विकेट चटकाए.

Image result for aus vs ban

दुसरी तरफ लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत ही खराब रही. महज 23 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट सौम्या सरकार (10) के रूप में गिरा.वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके बाद 18.1 ओवर में ऑस्ट्रेलिया धाकड़ खिलाड़ी शाकिब अल हसन के रूप में बड़ी सफलता मिली. तेज गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस ने शाकिब को वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराकर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. शाकिब ने 41 गेंदों में चार चौके की मदद से 41 रन बनाए. दूसरे विकेट के लिए शाकिब और तमीम के बीच 79 रन की साझेदारी हुई.

Image result for aus vs ban

24.1 ओवर में कंगारू तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया. उन्होंने तमीम इकबाल को क्लीन बोल्ड कर चलता किया. तमीम ने 74 गेंदों में 6 चौके की मदद से 62 रन बनाए. इसके कुछ देर बाद लिटन दास 20 रन बनाकर चलते बने. एडम जाम्पा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया. महमूदुल्लाह के 69 रन भी टीम को जीत नही दिला सके. मैच जीतने के लिए बांग्लादेश ने पूरा जोर लगाया लेकिन वे 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 333 रन बना सकी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और नाथन कुल्टरनाईल ने 2-2 विकेट लिए.