हरियाणा में योग के प्रचार प्रसार के लिए बनेगा योग परिषद्:  सीएम मनोहर लाल

ख़बरें अभी तक। हरियाणा में अब योग आयोग की जगह योग परिषद का गठन होगा। जिसमें योग के जानकार सदस्य होंगे, जो ज्यादा से ज्यादा योग का प्रचार प्रसार करेंगे। यह कहना है हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल लाल का। सीएम कल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रोहतक में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से योग को विश्व मे एक नई पहचान मिली है।

कल रोहतक़ के पशु मेला ग्राउंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।  जिसमें गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। जिसकी तैयारियों का जायजा लेने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल रोहतक पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि आज योग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। जोकि हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत आवश्यक है। सभी को राजनीति से ऊपर उठकर इसमें भाग लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार योग के प्रचार प्रसार के लिए काम कर रही है। पहले सरकार इसके लिए योगा आयोग बनाने जा रही थी, लेकिन अब प्रदेश में योग परिषद का गठन किया जाएगा। जिसमें योग के जानकारों को सदस्य बनाया जाएगा। योग के प्रचार प्रसार के लिए विधानसभा सत्र पर अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जा रहा है। आगे इसे हम इससे छोटी इकाई तक लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि कल के कार्यक्रम में पूरे प्रदेश में 5 लाख लोग एक साथ योग करेंगे।