अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर चंडीगढ़ प्रशासन करेगा विशेष कार्यक्रम, 3500 लोग एक साथ योग मुद्रा में आयेगें नजर

ख़बरें अभी तक। पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेक्टर-17 प्लाजा में चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जहां 21 जून को करीब 3500 लोग एक साथ योग मुद्रा में नजर आएंगे।  इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का थीम योग फॉर हार्ट रखा गया है।

इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रम में पंजाब के गवर्नर एवं चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर, सांसद किरण खेर, मेयर राजेश कालिया व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में करीब 30 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। पीएम मोदी के इस प्रोग्राम का चंडीगढ़ के सेक्टर-17 प्लाजा में आयोजन स्थल पर लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। इसके लिए प्लाजा में 8 बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शामिल होने वाले आईटीबीपी के जवानों, एनजीओ और योग इंस्टीट्यूशन्स के लोगों को योग मैट, पानी की बोतल और रिफ्रेशमेंट भी दी जाएगी। सेक्टर-17 प्लाजा में होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन शिरकत कर सकते हैं। हालांकि प्रशासन के अफसरों की माने तो केंद्र सरकार की ओर से इसको लेकर कोई सरकारी सूचना अभी नहीं आई है।

कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले प्रशासनिक अमले और लोगों की सुरक्षा के लिए चंडीगढ़ पुलिस की ओर से 2 हजार जवान तैनात किए गए हैं। जोकि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहेंगे।