इराक में फंसे पंजाब के सात युवकों ने लगाई वतन वापसी की गुहार

ख़बरें अभी तक। इराक में पंजाब के सात नौजवान फंस गए है, इराक में फंसे युवक पंजाब के जालंधर और कपूरथला जिले से है। युवकों ने भारत वापिसी की गुहार लगाई है। युवकों के परिजनों की अपील के बाद उनकी वापसी के लिए केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल आगे आई है। हरसिमरत कौर ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को पत्र लिखकर इन युवकों को इराक से मुक्त कराने और भारत वापस लाने की अपील की है। ये युवक पिछले सात महीनों से इराक के इरबिल शहर में फंसे है।

हरसिमरत ने विदेश मंत्री से अनुरोध किया है कि इन नौजवानों को सुरक्षित वापसी के लिए इराक में भारतीय दूतावास को निर्देश दें। इन नौजवानों की बहुत ही बुरी हालत है, क्योंकि वर्क परमिट न होने के कारण वह अपने निर्वाह के लिए वहां काम भी नहीं कर सकते। हरसिमरत ने कहा कि इन नौजवानों को वापस लाने के लिए हवाई टिकट के खर्च का भुगतान अकाली दल की तरफ से किया जाएगा।

हरसिमरत बादल ने बताया कि दो ट्रेवल एजेंटों ने इराक में नौकरी दिलाने का झांसा देकर इन सात नौजवानों को ठगा गया था। उन्होंने कहा कि एजेंटों ने उनसे पैसे तो ले लिए, पर उन्हें वे दस्तावेज नहीं सौंपे, जिससे वे इराक में काम करने के योग्य हो जाते। उन्होंने कहा कि नौजवानों ने राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार को अपनी वापसी के लिए अपील की है।