हरियाणा सरकार ने 6 नए नर्सिंग कॉलेजो को दी मंजूरी, जानिए कहां-कहां बनेंगे ये कॉलेज

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में 194.30 करोड़ रुपये की लागत से छ: नर्सिंग कॉलेजों के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की है ताकि प्रशिक्षित और योग्य नर्सिंग कर्मचारियों की कमी को पूरा करके प्रदेश में लोगों को 24 घण्टे चिकित्सा देखभाल सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सकें। इन नर्सिंग कॉलेजों का निर्माण 15 माह की अवधि के अन्दर किया जाएगा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि जिला फरीदाबाद में दो नर्सिंग कॉलेज जबकि रेवाड़ी, कैथल, कुरुक्षेत्र और पंचकूला जिलों में एक-एक नर्सिंग कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। जिला फरीदाबाद में गांव दयालपुर तथा गांव औरा में, जबकि जिला रेवाड़ी में गांव सादत नगर, जिला कैथल में गांव धेरडू, जिला कुरुक्षेत्र में गांव खेड़ी राम नगर तथा पंचकूला में गांव खेरावाली में नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इन कॉलेजों की स्थापना के लिए भूमि चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग को पहले ही पट्टïे पर दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक खण्ड, विद्यार्थियों के लिए छात्रावास खण्ड तथा टीचिंग स्टॉफ के लिए आवासीय सुविधा से युक्त प्रत्येक नर्सिंग संस्थान का कॉन्सेप्ट प्लान तैयार एवं स्वीकृत किया जा चुका है।

Add your comment

Your email address will not be published.