कबड्डी इंडो इंटरनेशनल प्रीमियम लीग में बेंगलुरु ने जीत की दर्ज, हिमाचल के खिलाड़ियों का जोरदार प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के कबड्डी के खिलाड़ियों द्वारा एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर जोरदार प्रदर्शन किया है। पहली बार इंडो इंटरनेशनल प्रीमियम कबड्डी लीग द्वारा कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

कबड्डी प्रतियोगिता में हिमाचल के नालागढ़ के पांच खिलाड़ी और एक ऊना का खिलाड़ी बेंगलुरु की टीम में अपना प्रदर्शन दिखा रहे थे। नालागढ़ के दभोटा के रहने वाले राजेश चंदेल टीम की कमान बतौर कोच संभाल रहे थे बेंगलुरु टीम और पुणे की टीम में फाइनल मुकाबला करवाया गया फाइनल मुकाबला में बेंगलुरु की टीम ने पुणे की टीम को मात देकर खिताब अपने नाम किया। इनाम के तौर पर बेंगलुरु की टीम को 1करोड़ 25 लाख रुपया नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करने के बाद हिमाचल के कोच व छह खिलाड़ियों का नालागढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया स्वागत समारोह में नालागढ़ के जानी-मानी हस्तियों ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और उन्हें आगे भी इसी तरह अपना खेल जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया इस मौके पर हजारों की तादात में पहुंची नालागढ़ की जनता ने खिलाड़ियों का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत करके जश्न मनाया।

आपको बता दें कि इंडो इंटरनेशनल प्रीमियम कबड्डी लीग  द्वारा पहली बार कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इस कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों ने भाग लिया था। कबड्डी की लीग तीन चरणों में करवाई गई थी। पहले चरण में बेंगलुरु दूसरे चरण में पुणे और तीसरे चरण में मैसूर में कबड्डी के मैच करवाए गए इस प्रतियोगिता में कबड्डी के कुल 12 मैच हुए।