Toyota Glanza भारत में लॉन्च, जानिए क्या है शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। कार लवर्स के लिए खुशखबरी जी हां, Toyota Glanza भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है। साथ ही आपको बता दें कि यह Toyota और Maruti Suzuki के साथ साझेदारी की पहली कार है। जिसे कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया है। आपको बता दें कि Glanza की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 7.21 लाख रुपये तय की गई है, जो कि 8.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक पहुंचती है। खास जानकारी ये है कि इसे Toyota ने Maruti Baleno को रीबैज करके उतारा है और इसमे टोयोटा परिवार से मेल खाता डिजाइन और फीचर्स एड किए गए हैं। वैसे  इसमें कंपनी ने नई ग्रिल से अलग ज्यादा बदलाव नहीं किए है।

बात करते हैं इसके पावरफुल इंजन कि तो Toyota Glanza में 1.2 लीटर K12N इंजन दिया गया है जो माइल्ड-हाइब्रिड मोटर के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। G MT वेरिएंट में कंपनी ने (एडवांस्ड लाई-आयन बैटरी के साथ ISG) भी  दिया है। ट्रांसमिशन के तौर पर कंपनी ने इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप CVT देकर बेहतर बता दिया है। कंपनी का कहना है कि Toyota Glanza V MT 21.01 kmpl का माइलेज देती है और G MT (माइल्ड-हाइब्रिड) ट्रिम CVT वर्जन के साथ 19.56 kmpl का माइलेज देती है। सबसे खास बात कंपनी ने सभी वेरिएंट्स BSVI मानकों के अनुरूप रखे हए हैं।

वहीं अब हम आपको बताते है इसके फीचर्स के बारे में तो कंपनी ने Toyota Glanza में Toyota स्मार्ट प्लेकास्ट 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है। जो कि टोयोटा के किसी मॉडल में पहली बार दिया जा रहा है। साथ ही इसमें मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और कीलेस एंट्री भी एड की गई है। अब बात करें अगर इऎसके सेफ्टी फीचर्स कि तो इसमें स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, TECT (टोयोटा इफेक्टिव कंट्रोल टेक्नोलॉजी) बॉडी, ISOFIX, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड वार्निंग बजर्स जैसे फीचर्स देकर इसे बेहद खास बनाया गया हैं।