श्रीलंकाई शेर कीवियों के सामने ढेर, न्यूजीलैंड की शानदार दस विकेट से जीत

ख़बरे अभी तक। ICC WORLD CUP-2019 में शनिवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में न्यूजीलैंड का सामना किया श्रीलंकाई शेरो ने. इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका को कमजोर टीम जरूर आका जा रहा है पर इतना नही की श्रीलंकाई शेर 136 रनों पर ही ढेर हो जाए. लेकिन श्रीलंका ने लोगो के उम्मीदों को कायम रखा और पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 136 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में न्यूजीलैंड ने 16.1 ओवर में बिना विकेट खोए 136 रनों के लक्ष्य को प्राप्त किया.
टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए शुरू से ही कुछ भी अनुकूल नहीं रहा.पहले हरी घसियाली पिच पर टॉस गंवाया और बाद में शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. ओपनर लाहिरू थिरिमाने (4) दूसरी गेंद पर LBW आउट हुए. इस के बाद कुशल परेरा (29) ने जरूर कुछ हद तक कप्तान दिमुथ करूणारत्ने का साथ दिया पर 46 के कुल स्कोर वह भी चलते बने. कुशल परेरा के आउट होते ही श्रीलंकाई मध्य क्रम ‘तु चल मैं आया’ की पारी खेल रहे थे.

Image result for nz vs sl

कुसल मेंडिस(0), धनंजया डी सिल्वा(4), एंजेलो मैथ्यूज (0), जीवन मेंडिस(1) रन बना कर आउट हुए. 7वें विकेट के लिए कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के साथ थिसारा परेरा ने 52 रन जोड़ कर टीम के स्कोर को जरूर 100 के पार पहुंचाया. पर थिसारा परेरा 27 के निजी स्कोर पर आउट हुए और साथ ही श्रीलंकाई टीम भी 29.2 ओवर में 136 रन पर बना कर ढेर. कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने नाबाद सबसे ज्यादा 52 रन बनाए.
जबाब में न्यूजीलैंड ने केवल 16.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 137 रन बनाकर वर्ल्ड कप में अपने अभियान का जोरदार आगाज किया. मार्टिन गुप्टिल (73) और कोलिन मुनरो ( 58) की नाबाद पारी ने कीवीयों को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया. न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड तीसरी बार दस विकेट से जीत दर्ज की.