कैरेबियाई आंधी मचा सकती है वर्ल्ड कप-2019 में हलचल, उड़ा सकती है टीमों की नींद

ख़बरे अभी तक। वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप-2019 में अपने अभियान का किया तूफानी आगाज, मौजूद वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के इस ‘घातक’ प्रदर्शन ने दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. इसी टीम ने 2012 और 2016 में सभी को हैरान करते हुए दो बार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. वेस्टइंडीज के तुफानी बल्लेबाज अपने दम पर वह कुछ भी कर सकते है. वेस्टइंडीज में जीत की ऐसी ही भूख बरकरार वह दिन दूर नहीं जब दो बार की विश्व विजेता (1975 और 1979 ) टीम के सिर फिर वर्ल्ड कप का ताज सज सकता है.

Image result for west indies
नॉटिंघम में चली कैरेबियाई आंधी ने पाकिस्तान को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. वेस्टइंडीज ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. पाकिस्तान पूरी टीम केवल 21.4 ओवरों में 105 रनों पर ढेर हो गई. और इसके बाद उसने 13.4 ओवरों में 3 विकेट पर 108 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.
ऐसा नहीं था कि ट्रेंटब्रिज की पिच गेंदबाजों की मददगार हो. हाल ही में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे और पाकिस्तान ने भी यहां 7 विकेट पर 340 रन का स्कोर खड़ा किया था. दरअसल, पाकिस्तान का बुरा हाल कैरेबियाई तेज गेंदबाजों ने किया, जिन्होंने शुरू से आक्रामक रवैया के साथ बाउंसर का ऐसा कहर बरपाया की पाकिस्तानी बल्लेबाजों की सारी रणनीति धरी की धरी रह गई.
कैरेबियाई बल्लेबाजों और गेंदबाजों में यही धार बरकरार रही तो यह वर्ल्ड कप-2019 में दुसरी टीमों की नींद उड़ा सकती है.