वर्ल्ड कप में भारत की हार से शुरुआत, न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में टीम इंडिया को 6 विकेट से दी मात

ख़बरे अभी तक।  न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के वार्मअप मैच में भारत को 6 विकेट से मात दी. भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवर में महज 179 रन पर ऑलआउट हो गया और न्यूजीलैंड को 180 का टारगेट मिला. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 37.1 ओवर में ही 4 विकेट गंवा कर 180 रन बना लिए.

टॉस जीतकर विराट कोहली ने बल्लेबाजी का फैसला किया और नतीजा यह रहा कि स्विंग के सामने भारतीय टीम के सिर्फ पांच बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े में पहुंच सके और भारतीय टीम 39.2 ओवर ही बल्लेबाजी कर सकी. जिस बात की चिंता भारतीय बल्लेबाजों को लेकर हो रही थी वो अभ्यास मैच में सही साबित हुई.

Related image

स्विंग के सामने भारतीय बल्लेबाज नाचते नजर आए. शुरुआत हुई रोहित शर्मा (2), शिखर धवन (2), लोकेश राहुल (6) से भारत का स्कोर 24 रनों पर तीन विकेट कर दिया. कप्तान कोहली 18 के निजी स्कोर पर कोलिन डि ग्रैंडहोम की गेंद पर बोल्ड हो गए.

भारत एक समय 77 पर 5 था. पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी  ने टीम को संभालते हुए स्कोर 77 तक पहुंचाया. जिम्मी नीशाम ने पंड्या(30) की पारी के साथ दिनेश कार्तिक (4) को पवेलियन की राह दिखाई. धोनी 91 के कुल स्कोर पर टिम साउदी का शिकार बने. हालांकि जडेजा ने एक छोर संभाले रखा. यहां से जडेजा और कुलदीप ने नौवें विकेट के लिए 62 रन जोड़ टीम का स्कोर 177 तक पहुंचाया.

लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (67) और रॉस टेलर (71) के अर्धशतकों की मदद से महज 37.1 ओवर में चार विकेट पर 180 रन बनाकर जीत हासिल की.