जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी को हिरासत में लिया गया

ख़बरें अभी तक। जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल को कल मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया है। बता दें कि शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने गोयल दंपती के विमान को लंदन के लिए रवाना होने से महज एक मिनट पहले रोक दिया। इसके बाद गोयल दंपती को विमान से उतारकर हिरासत में ले लिया गया।

नरेश गोयल को पत्नी समेत फ्लाइट से उतारने वाले ये लोग इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी थी. उनके इस अनुरोध से विमान में सफर कर रहे दूसरे यात्री भी भौचके रह गए। विमान में कई ऐसे लोग थे जो इन्हें पहचानते नहीं थे। कुछ लोगों के दिमाग में सुरक्षा को लेकर चिंता हुई तो दूसरे पैसेंजरों ने कुछ और सोचा।

सूत्र बताते हैं कि नरेश गोयल और उनके परिवार वालों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था, ताकि वे देश न छोड़ सकें, लेकिन चार ब्रीफकेस को लेकर नरेश गोयल फ्लाइट पर चढ़ चुके थे। रिपोर्ट के मुताबिक गोयल लंदन जा रहे थे, इसके लिए उन्होंने पहले दुंबई की फ्लाइट ली थी। जेट एयरवेज के मुताबिक सारे सूटकेस अनीता गोयल के नाम से थे। ये सूटकेस भी विमान से उतार लिए गए जिससे उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई।

सूत्रों के अनुसार, नरेश गोयल बंद हो चुकी कंपनी जेट एयरवेज के बारे में विमानन कंपनी एतिहाद और हिंदुजा समूह के कार्यकारियों के साथ बैठक करने के लिए जा रहे थे। जेट एयरवेज का ऑपरेशन नकदी संकट के कारण 17 अप्रैल से बंद है। कंपनी ने कई महीने से अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया है।

कंपनी पर करीब 11000 करोड़ का बकाया है। पिछले सप्ताह हिंदुजा समूह ने कहा था कि वह जेट एयरवेज में निवेश करने के अवसर का मूल्यांकन कर रही है। नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने मार्च में जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि नरेश गोयल ने 26 साल पहले जेट एयरवेज की स्थापना की थी।