राजस्थान में बेहद शर्मनाक घटनाएं: 5 महीने में 12 गैंगरेप और 20 बलात्कार

ख़बरें अभी तक। देश में गैंगरेप जैसे अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे है। वहीं राजस्थान में गैंगरेप और रेप की घटनाएं लगातार बड़ रही है। अलवर में हुए गैंगरेप केस के बाद प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार और पुलिस प्रशासन की गंभीर लापरवाही के कई मामले सामने आए है। जिसमें 10 मई तक प्रदेश में 46 ऐसे अपराधों है, जिनमें महिलाओं से गैंगरेप, युवतियों से बलात्कार और मासूम बच्चियों से रेप और रेप के बाद हत्याओं जैसी बेहद शर्मनाक घटनाएं शामिल हैं.

पिछले 5 महीने में 12 गैंगरेप और 20 बलात्कार की घटनाएं हुई हैं और 8 मासूम बच्चियों से रेप किया गया, जिनमें से 2 से रेप के बाद उनकी हत्याएं कर दी गई. 20 रेप और 12 गैंगरेप के बाद 2 हत्याएं, 1 एसिड अटैक और 10 मर्डर की वारदातें शामिल हैं. राजस्थान में 12 साल से कम उम्र की बच्ची से रेप की सजा फांसी का कानून है और इस लिस्ट में ऐसी एक दर्जन से अधिक वारदातें हुई हैं. पहली वारदात अलवर के कठूमर अस्पताल में महिला से एंबुलेंस ड्राइवर और कम्पाउंडर के गैंगरेप की है.

दूसरी वारदात, अजमेर घुमने गई जयपुर की युवती से रेप की है. तीसरे वारदात, बाड़मेर में लड़की को अगवा कर रेप किया गया. चौथी घटना, सीकर में चार युवकों ने घर में घुसकर गैंगरेप किया, पांचवी वारदात, जोधपुर के तिवरी में मां-बेटी को कार से कुचल कर मार डाला गया. बीकानेर, नोखा में चार दिन तक महिला से गैंगरेप किया फिर पिता के घर फेंक कर बदमाश भाग गए.

वहीं श्रीगंगानगर में घर में महिला का गला रेता हुआ मिला और चित्तौड़गढ़ में पड़ोसी ने 5 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप किया। इन अपराधों के बाद अब राजस्थान की महिलाएं खौफ में है वे अब खुद को और अपनी बच्चियों को लेकर कहां जाए। चारों ओर बच्चियों को नौंच खाने वाले दानव घूम रहे है।