जानिए, दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर किस पार्टी से कौन है उम्मीदवार ?

खबरें अभी तक। देश में आज लोकसभा के छठे चरण में मतदान जारी हैं इसी के चलते बात करते हैं देश की राजधानी दिल्ली की. आज राजधानी दिल्ली में भी मतदान जारी है. दिल्ली की सातों सीटों पर वोटिंग हो रही है सभी उम्मीदवारों की किस्मत दाव पर लगी है और इसके नतीजे 23 मई को सामने आने हैं. चलिए जानते हैं देश की राजधानी दिल्ली में कौन-कौन हैं उम्मीदवार-

नई दिल्ली- नई दिल्ली से कांग्रेस ने अजय माकन पर भरोसा जताया है तो वहीं बीजेपी ने मीनाक्षी लेखी को मैदान में उतारा है. आम आदमी पार्टी ने बृजेश गोयल को अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारा है.

चांदनी चौक- चांदनी चौक से पंकज गुप्ता को ‘आप’ ने अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारा है तो वहीं कांग्रेस के जेपी अग्रवाल व बीजेपी के डॉ. हर्षवर्धन मैदान में हैं.

पूर्वी दिल्ली- पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी ने अतिशी को उतारा है तो कांग्रेस ने अरविंद सिंह लवली को मैदान में भेजा है और बीजेपी ने पूर्व क्रिकेटर गोतम गंभीर को मैदान में बेटिंग करने के लिए भेजा है.

पश्चिमी दिल्ली- पश्चिमी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार महाबल मिश्रा इस बार अपनी किस्मत आजमाएंगे तो वहीं बीजेपी के प्रवेश वर्मा को रण में उतारा गया है. आम आदमी पार्टी से बलबीर सिंह जाखड़ को मौका मिला है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली- उत्तर पूर्वी दिल्ली में बीजेपी ने फिल्म अभीनेता मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है तो वहीं इनको टक्कर देने के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षीत कांग्रेस की ओर से मैदान में हैं. आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के तौर पर दिलीप पांडेय को मैदान में उतारा है.

दक्षिणी दिल्ली- इस सीट से कांग्रेस ने विजेंद्र सिंह को कमान सौंपी है तो वहीं बीजेपी के रमेश बिधूडी और आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को मौका दिया है.