जानिए, हरियाणा की इन पांच सीटों में कौन-कौन हैं उम्मीदवार ?

खबरें अभी तक। आज देश में छठे चरण में मतदान शुरु हो गए हैं सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया जारी है. चलिए जानते हैं किस सीटे से कौन-कौन उम्मीदवार हैं. इस बार मुकाबला कांटे का है हरियाणा का रण पूरी तरह से रंग गया है.

बात करते हैं सिरसा लोकसभा सीट से – सिरसा में इस बार बीजेपी की उम्मीदवार सुनीता दुग्गल हैं तो वहीं कांग्रेस ने अशोक तंवर पर फिर एक बार भरोशा जताया है. आप और जेजेपी ने अपने उम्मीदवार के तौर पर निर्मल सिंह को मौका दिया है. तो पिछली बार इस सीट से विजय हुए इनेलो के चरणजीत रोड़ी को फिर एक बार मैदान में उतारा गया है.

अंबाला- अंबाला सीट से इस बार बीजेपी ने मौजूदा सांसद रतन लाल कटारिया को फिर से मौका दिया है. तो वहीं कांग्रेस  की और से कुमारी सैलजा, आप-जेजेपी की ओर से पृथ्वी सिंह मैदान में हैं. तो वहीं इनेलो ने राजकुमार पर भरोशा जताया है.

फरीदाबाद- हरियाणा के रण में फरिदाबाद की सीट भी अपने-आप में अहम है इस सीट से बीजेपी ने वर्तमान सांसद कृष्णपाल गुज्जर को फिर से चुनावी रण में उतारा है तो वहीं कांग्रेस ने कृष्णपाल गुज्जर के विपक्ष में अवतार भड़ाना पर भरोशा जताया है. आप-जेजेपी ने नवीन जयहिंद पर भरोशा जताया है. महेश चौहान इनेलो से मैदान में है.

सोनीपत- सोनीपत में इस बार का मुकाबला कांटे का है हर पार्टी ने जोरदार प्रचार किया और लोगों से वोटों की भी अपील की. आज जनता इन सभी उम्मीदवारों का फैसला करेगी और इन सब के नतीजे 23 मई को सामने आएंगे. चलिए ये सब छोड़कर हम बात करते हैं सोनीपत की. बीजेपी ने इस सीट से वर्तमान सांसद रमेंश कौशिक को फिर एक बार चुनावी रण में उतारा है, कांग्रेस ने इनको टक्कर देने के लिए हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मैदान में उतारा है. तो वहीं आप-जेजेपी ने अपने उम्मीदवार के तौर पर दिग्विजय चौटाला को मैदान में उतारा है. इनेलो के सुरेंद्र छिक्कारा इन सब को टक्कर देने के लिए मैदान में हैं.

रोहतक- रोहतक सीट पर इस बार पूरे देश की नजर रहने वाली है, क्योंकि इस सीट से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा है जो कि वर्तमान सांसद हैं. इस सीट को अहम इसलिए माना जा रहा है क्योंकि साल 2014 में मोदी लहर होने के बाद भी कांग्रेस के दीपेंद्रे हुड्डा ने इस सीट से जीत दर्ज की थी. इस बार बीजेपी ने दीपेंद्र हुड्डा को टक्कर देने के लिए रोहतक के रण में अरविंद शर्मा को उतारा है. गौरतलब हो कि अरविंद शर्मा हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे. इस सीट से आप-जेजेपी ने अपने उम्मीदवार के तौर पर प्रदीप देशवाल को रण में उतारा है. इनेलो के धर्मवीर फौजी इन सब को टक्कर देने के लिए मैदान में हैं.