झज्जर में 798 मतदान केंद्रों के लिए 3612 कर्मचारी कल डालेंगे वोट

ख़बरें अभी तक। झज्जर में 798 मतदान केंद्रों के लिए 3612 कर्मचारी वोट डालेंगे, वहीं  299 माइक्रो ऑब्र्जवर, 33 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 66 सुपरवाईजर मतदान प्रक्रिया पर नजर बनाए रखेंगे। उपायुक्त संजय जून ने कहा कि उन्होंने मतदान के लिए तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव सामग्री वितरण कार्य भी शुरू होगा। 12 मई को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर होने वाली मतदान प्रक्रिया की पूरी तैयारी प्रशासनिक स्तर पर कर ली गई है।

बता दें कि जिला में 12 मई को चारों विधानसभा क्षेत्रों बहादुरगढ़, बेरी, झज्जर व बादली में रविवार की सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा। शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सुरक्षा सहित विशेष व्यापक प्रबंध किए हैं। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में जिला की चारों विधानसभा क्षेत्रों में 798 बूथ पर मतदान करवाया जाएगा।

इसके लिए प्रशासन ने कर्मचारियों और पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी निर्धारित की है। मतदान के दिन मतदान प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए लघु सचिवालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला में 798 बूथों पर पोलिंग करवाने के लिए रिजर्व स्टाफ सहित 3612 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

जिला में 33 सैक्टर मजिस्ट्रेट व 66 सैक्टर सुपरवाइजर लगाए गए हैं वहीं 298 माईक्रो ऑब्र्जवर लगाए गए हैं। निर्वाचन आयोग ने पहले के लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है कि भ्रामक प्रचार अखबारों के जरिये नहीं होना चाहिए। मतदाता को उम्मीदवारों के प्रति या चुनाव परिणाम के प्रति भ्रम पैदा हो। ऐसे  विज्ञापन में जाति, धर्म अथवा उम्मीदवार के प्रति आपत्तिजनक टिपणी नहीं होनी चाहिए।