जानिए चौथे चरण में किन-किन सीटों पर होना है मतदान

खबरें अभी तक। लोकसभा चुनावों का आज चौथा चरण शुरु हो गया है सुबह से ही वोटिंग होनी शुरु हो गई है. चलिए जानते हैं चौथे चरण में किन-किन राज्यों में कितनी सीटों पर होना है मतदान- आज लोकसभा के चौथे चरण के दौरान बिहार में 5, जम्मू-कश्मीर की 1, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 6, महाराष्ट्र की 17, ओडिशा की 6, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश की 13 और पश्चिम बंगाल की 8 सीटों में मतदान होगा. चलिए जानते हैं उत्तर प्रदेश और बिहार में किन-किन सीटों पर होना है मतदान-

उत्तर प्रदेश– उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर चौथे चरण में मतदान डाले जाएंगे जो इस प्रकार हैं, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर इन क्षेत्रों में आज मतदान होना है.

बिहार– आज बिहार में 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है जो इस प्रकार हैं- बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर शामिल हैं. बिहार में बेगूसराय सीट पर देशभर की निगाहें हैं, इस सीट से केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह मैदान में हैं. तो वहीं जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में भी आज वोट डाले जाने हैं. इसी के साथ आपको ये भी बता दें कि आज पूरे देश में 12 करोड़ 80 लाख से भी ज्यादा मतदाता वोट डालेंगे.