बिहार में किसके साथ किसकी टक्कर, पढ़िए ये रिपोर्ट

बिहार– आज बिहार में 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. बिहार के पांच लोकसभा सीटों में दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर शामिल हैं. बिहार में बेगूसराय सीट पर देशभर की निगाहें हैं चलिए जानते हैं बिहार में किन-किन सीटों पर है कड़ी टक्कर और कौन है इन सीटों पर उम्मीदवार-

सबसे पहले बात करते हैं बिहार के बेगूसराय सीट की– राजग में शामिल भाजपा ने बेगूसराय से इस बार केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह को टिकट दिया है बेगूसराय में गिरीराज सिंह का मुकाबला भाकपा उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद के उम्मीदवार तनवीर हसन से है. बेगूसराय से पिछली बार भाजपा सांसद रहे भोला प्रसाद का लंबी बीमारी के चलते पिछले साल निधन हो गया था.

दरभंगा- दरभंगा से सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद के भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो जाने पर भाजपा ने इस लोकसभा सीट से गोपाल जी ठाकुर को अपना उम्मीदवार बनाया है जिनका मुकाबला राजद उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दीकी से है.

मुंगेर- मुंगेर से बिहार के मंत्री और जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह (ललन सिंह) राजग उम्मीदवार हैं. यहां उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी और मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी से है.

उजियारपुर- उजियारपुर से सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय फिर से उम्मीदवार हैं यहां उनका मुकाबला विपक्षी महागठबंधन में शामिल रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा से है.

समस्तीपुर- इस सीट से लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान राजग उम्मीदवार के तौर एक बार फिर अपना भाग्य आजमा रहें हैं इनका सामना कांग्रेस प्रत्याशी अशोक कुमार से है.