कांग्रेस ने घोषित किए दिल्ली में अपने उम्मीदवार, मनोज तिवारी का मुकाबला पूर्व सीएम शीला दीक्षित से

ख़बरे अभी तक । दिल्ली में आप और कांग्रेस के गठबंधन ना होने के बाद कांग्रेस ने दिल्ली में 7 सीटों में से 6 सीटों पर आपने उम्मीदवार उतार दिए है. इस लिस्ट में दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है. आप और कांग्रेस गठबंधन के कसमकश दूर होने के बाद, कांग्रेस की इस लिस्ट ने दिल्ली की जंग को और भी रोमांचक बना दिया है.
पिछले काफी दिनों से कांग्रेस आपने उम्मीदवारों पर मंथन कर रही थी. इससे पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलें दिल्ली के साथ-साथ पंजाब व हरियाणा जैसे राज्यों में थीं, पर कांग्रेस दिल्ली में 4-3 के फॉर्मूले पर अड़ी थी, तो वहीं आम आदमी पार्टी 5-2 अड़ी थी और साथ-साथ अन्य राज्यों में भी गठबंधन की बात कर रही थी. लेकिन दोनो पार्टीयों में बात नहीं बन सकी.
बताते चले कि कांग्रेस ने आपने पुराने योद्धाओं पर ही दांव खेला है – लिस्ट कुछ इस प्रकार है- चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से दिल्ली की 3 बार पूर्व सीएम शीला दीक्षित, ईस्ट दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से राजेश लिलोथिया और वेस्ट दिल्ली से महाबल मिश्रा मैदान में हैं. कांग्रेस ने अभी साउथ दिल्ली से अपने उम्मीदवार को घोषित नहीं किए है .
वहीं दिल्ली बीजेपी ने भी अपने चार उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है. बीजेपी की तरफ से नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और चांदनी चौक से डॉक्टर हर्षवर्धन मैदान में उतरेंगे.
दिल्ली की लड़ाई अब जबरदस्त हो गई है, वहीं अब आपको बताते है कि मुकाबले की जंग किस-किस के बीच है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित बनाम मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा बनाम महाबल मिश्रा, चांदनी चौक से हर्षवर्धन बनाम जेपी अग्रवाल और साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी बनाम अभी एलान नहीं हुआ है
आपको बता दें कि दिल्ली की सातों सीट पर नामांकन के लिए आखिरी तारीख 23 अप्रैल है और 12 मई को मतदान होना है,