श्रीलंका में आठवां बम धमाका, अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत 450 से अधिक घायल

खबरें अभी तक। श्रीलंका में आठवां बम धमाका होने सेअब तक मरने वालों की संख्या 200 के पार हो गई है, इस घटना में 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर के दौरान 8 बम धमाके हुए हैं. यह धमाका तीन चर्च और 4 होटलों में हुआ है.  पुलिस ने कहा कि कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया. इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है.

Image result for श्रीलंका में आठवां धमाका, पूरे देश में सोशल मीडिया पर रोक, अब तक 185 लोगों की मौत

इसी के चलते श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा कि मैं आज हमारे लोगों पर कायरतापूर्ण हमलों की कड़ी निंदा करता हूं. मैं इस दुखद समय में सभी श्रीलंकाई लोगों को एकजुट और मजबूत रहने का आह्वान करता हूं. कृपया अटकलों के प्रचार से बचें. सरकार इस स्थिति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठा रही है.

इस भयानक दुर्घटना के चलते पूरे देश में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. धमाके में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है. अब तक 200 से अधिक लोगों की मोत और 450 लोगों से अधिक घायल हो गए हैं. इस धमाके में 7 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है.