कानपुर में तेज धमाके के साथ दो हिस्सों में बंटी पूर्वा एक्सप्रेस, 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

खबरें अभी तक: हावड़ा से नई दिल्ली की ओर जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (अप, 12303) शुक्रवार देर रात करीब एक बजे कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास अचानक से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद पटरी से उतर गई। आपको बता दें कि ट्रेन के नौ डिब्बे पलटने की सूचना प्राप्त हुई है। बताया जा रहा हैं कि इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

वहीं रात 2.30 बजे जिलाधिकारी, एसएसपी, 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, पुलिस पहुंच गए थे। तभी से राहत-बचाव कार्य शुरू हो गया था।घायलों को काशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल भेजा जा रहा है। रात तकरीबन एक बजे अप ट्रेन रफ्तार से हावड़ा की ओर से आ रही थी और कानपुर की ओर बढ़ने लग रही थी। इस दौरान कानपुर से करीब 15 किलोमीटर पहले ही रूमा इंडस्ट्रियल इस्टेट के सामने ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बंट गई। जिसके बाद ट्रेन अचानक से पलट गई।

पटना निवासी यात्री रोमेल जायसवाल ने बताया कि देर रात सभी यात्री सो रहे थे, तभी अचानक जोरदार आवाज आई। आंख खुली तो अंधेरा था। अचानक से एक धमाका हुआ। जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया। झारखंड के जसीडीह निवासी राजेश चौधरी ने बताया कि चारों तरफ चीख पुकार दहशत का माहौल बना हुआ है। बता दें कि घायलों में बिहार के रवींद्र वर्मा, पवन सिंह, संजय, भूपेश, वीरेंद्र आदि को कांशीराम ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया है।

घायल यात्रियों को तत्काल ही चिकित्सा सुविधा के लिए नजदीकी अस्पतालों में भेजा जा रहा है। कानपुर शहर के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। कानपुर डीएम विजय विश्वास पंत घटना स्थल पर मौजूद हैं।