देश में आज दूसरे चरण के चुनाव, हेमामालिनी सहित इन दिग्गज नेताओं की परीक्षा

ख़बरें अभी तक । लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज कई दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम मे कैद हो जाएगी. आज देश में दूसरे चरण के लिए चुनाव होने है. इस चरण में एक केंद्र शासित सहित 11 राज्यों की लोकसभा की 95 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. बतातें चलें कि इससे पहले देश में पहले चरण के चुनाव हो चुके है. कुछ विकट परिस्थियों को देखते हुए दूसरे चरण में होने वाले चुनाव में चुनाव आयोग ने दो राज्यों में मतदान को स्थगित किया है.

इन राज्यों में आज मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में महाराष्ट्र की 10, जम्मू-कश्मीर की 2 उत्तर प्रदेश की 8 बिहार की 5, , पश्चिम बंगाल की 3, तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, ओडिशा की 5, छत्तीसगढ़ की 3, मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीटों पर मतदान होना है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने ओडिशा की 35 विधानसभा सीटों पर भी आज चुनाव करवाया जा रहा है.  देशभर में 1.81 लाख मतदान केंद्रों में सुबह सात से शाम बजे के बीच वोट डाले जाएंगे।

इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कई नेताओं की किस्मत आज ईवीएम में बंद हो जाएगी. इनमें मथुरा से भाजपा की हेमामालिनी, फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के राजबब्बर, यूपी के कैबिनेट मंत्री और आगरा से भाजपा के एसपी बघेल, अमरोहा से बसपा उम्मीदवार दानिश अली शामिल है. इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, सुशील कुमार शिंदे, अशोक चव्हाण, फारूख अब्दुला की किस्मत दांव पर है.