सुप्रीम कोर्ट ने पीएम मोदी की बॉयोपिक फिल्म की याचिका पर जल्द सुनवाई से किया इनकार, रिलीज में हो सकती है और देरी…..

खबरें अभी तक। विवेक ओबेरॉय की फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं. फिल्म पर राजनीतिक पार्टियां रोक लगाने की मांग कर रही हैं. दिल्ली और बॉम्बे हाईकोर्ट फिल्म की रिलीज पर रोक से इंकार कर चुके हैं. एक मामला अब सुप्रीम कोर्ट (SC ) में भी है. SC में चुनावी माहौल में पीएम मोदी की बायोपिक को रिलीज ना किए जाने की विशेष याचिका दायर की गई है. जिस पर 8 अप्रैल को सुनवाई होनी है. लेकिन SC से जो खबर आ रही है वह निर्माताओं को परेशान कर सकती है.

दरअसल, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई की बेंच ने लोकसभा चुनाव से पहले फिल्म की रिलीज के खिलाफ दर्ज की गई याचिका पर जल्द सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. ऐसे में आशंका है कि विवेक ओबेरॉय स्टारर मूवी की रिलीज में ज्यादा समय लगे. फिल्म की रिलीज अब तक दो बार टल चुकी है. पहले फिल्म को 12 अप्रैल को रिलीज किया जाना था. फिर इसकी रिलीज की तारीख बदलकर 5 अप्रैल कर दिया गया.

फिर अचानक ही दूसरी बार निर्माताओं ने रिलीज डेट बदल दी. कहा गया कि 12 अप्रैल की पुरानी डेट पर ही पीएम नरेंद्र मोदी को रिलीज किया जाएगा. दूसरी तरफ, रिलीज डेट में बदलाव किए जाने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

बताया गया है की सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म को लिखित रूप से सर्टिफिकेशन न मिल पाने की वजह से रिलीज डेट आगे खिसकाई गई. वहीं तमाम रिपोर्ट में फिल्म की रिलीज टलने की वजह उस याचिका को भी बताया गया जो इस वक्त सुप्रीम कोर्ट में है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी में ृृ की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म का डायरेक्शन ओमंग कुमार ने किया है. जबकि फिल्म के निर्माताओं में संदीप सिंह और सुरेश ओबेरॉय शामिल हैं. कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां लोकसभा चुनाव से पहले फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही हैं. कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में भी रिलीज को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की थी.