पार्टी के खिलाफ कार्य किया तो अनिल से मागेंगे इस्तीफा- जयराम ठाकुर

ख़बरें अभी तक । हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर घमासान जारी है. प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. ऊर्जा मंत्री को लेकर अब मुख़्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा ब्यान दिया है. सीएम ने अनिल शर्मा को कहा कि यदि उन्होंने पार्टी के खिलाफ काम किया तो पार्टी और सरकार उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी।

मीडिया से मंडी में की गई अनौपचारिक बातचीत में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा इस वक्त धर्मसंकट में हैं और उनकी मनोस्थिति को पार्टी समझ रही है, लेकिन वह पार्टी के सदस्य हैं और कैबिनेट में उनके सहयोगी भी हैं। ऐसे में पार्टी को उनकी जरूरत है और उन्हें पार्टी के लिए काम करना होगा। जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा का प्रचार ही तय करेगा कि उनके खिलाफ क्या कार्रवाही की जाए।

यदि वह पार्टी के खिलाफ काम करते हैं और अपने बेटे के पक्ष में प्रचार करते हैं तो फिर उनसे इस्तीफा मांगा जाएगा और यदि इस्तीफा नहीं देंगे तो अन्य विकल्पों से उन्हें कैबिनेट से बाहर किया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि अनिल शर्मा को पार्टी ने अपना निर्णय जल्दी लेने की सलाह दी है ताकि समय रहते पार्टी के लिए उनकी सेवाएं ली जा सकें।

बता दें कि अनिल शर्मा पार्टी में ही रहकर पार्टी के लिए काम करने की बात मीडिया के समक्ष कह चुके हैं, लेकिन अनिल शर्मा ने यह मांग उठाई है कि उन्हें मंडी से बाहर किसी दूसरे स्थान पर प्रचार के लिए भेजा जाए, क्योंकि अपने बेटे के खिलाफ वह काम नहीं कर सकते. उधर सीएम ने अनिल शर्मा को दो टूक कहा कि वह मंडी से चुनाव जीतकर आए है इसलिए उऩ्हें लोकसभा चुनाव में भी मंडी में ही पार्टी के लिए काम करना होगा.