पीएम मोदी की बायोपिक पर सेंसर बोर्ड का होगा अंतिम निर्णय

खबरें अभी तक: भारत चुनाव आयोग द्वारा अभी फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। आयोग ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) इस मामले पर निर्णय अंतिम निर्णय लेगा। उमंग कुमार के निर्देशन में ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान से एक हफ्ते पहले 5 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

जैसे कि आप सभी जानते है कि कांग्रेस का आरोप है कि फिल्म का रिलीज आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा। लेकिन  फिल्म को रिलीज होने या न होने के संबंध में CBFC के पास रोकने भेजने के बारे में चुनाव आयोग ने अभी तक कोई आधिकारिक आदेश नही दिया है।

बीते दिनों  चुनाव आयोग ने कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद फिल्म के निर्माताओं को एक नोटिस भेजा गया था। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले बायोपिक रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

बता दें कि सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक याचिकाकर्ता द्वारा बायोपिक की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका का निपटाया गया है। कोर्ट ने कहा था कि चुनाव आयोग इस मुद्दे से खुद निपटेगा। इतना ही नही बल्कि कांग्रेस और सीपीएम ने अपनी शिकायत में कहा था कि यह फिल्म राजनीतिक इरादे से बनाई जा रही थी।

जिसके मद्देनजर फिल्म में पीएम मोदी का रोल निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय और फिल्म के निर्माता संदीप सिंह गुरुवार को इलेक्शन कमीशन के दफ्तर पहुंचे थे।