नरेंद्र मोदी ने प्रजातंत्र की मर्यादा का निरंतर तिरस्कार किया है- रणदीप सुरजेवाला

खबरें अभी तक। रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी द्वारा मेरठ में दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रजातंत्र की मर्यादा का का निरंतर तिरस्कार किया है. रणदीप सुरजेवाला का यह बयान उस वक्त आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सपा-रालोद-बसपा के गठबंधन की तुलना ‘शराब’ से की. दरअसल आज उत्तर प्रदेश के मेरठ के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और इसी दौरान विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा. बीजेपी की इस रैली में लाखों की संख्या में भीड़ एकत्रित हुई थी. इसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में जहां अपने कार्यों का उल्लेख किया तो वहीं दूसरी और विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा.

इसी दौरान नरेंद्र मोदी के गठबंधन को ‘शराब’ शब्द से तुलना करने पर विपक्ष ने भी जवाब देना शुरु कर दिया है जहां एक और सपा ने इस भाषण का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी के नाम का ‘न’ व अमित शाह के नाम का ‘शा’ को मिलाकर ‘नशा’ शब्द बनाया तो वहीं दूसरी और कांग्रेस ने भी नरेंद्र मोदी के इस बयान पर आपत्ति जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राजनीति में पार्टियों के बीच मतभेद कितने भी हों लेकिन प्रजातंत्र की एक मर्यादा होती है, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निरंतर तिरस्कार करते आए हैं. तीन लोकतांत्रिक दलों की तुलना शराब से करना प्रधानमंत्री के पद पर बैठे व्यक्ति को शोभा नहीं देता.

लेकिन प्रधानमंत्री मोदी रोजाना स्वांग, प्रपंच और गालियों से ही बात करते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फरवरी 2017 में गन्ना किसानों को किए वादे की याद दिलाते हुए कहा कि पीएम ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में सरकार आने पर 14 दिन के भीतर गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान हो जाएगा. जबकि अभी भी देश के गन्ना किसानों का 20000 हजार करोड़ रुपया और उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों का 10000 करोड़ रुपया बकाया है.