चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस चाँद का वादा पहले भी कर चुकी है- राजीव कुमार

खबरें अभी तक। राहुल गांधी ने एलान किया कि यदि जीते दो देश के पांच करोड़ गरीबों को प्रती माह 6,000 रुपये देंगे. राहुल गांधी के एलान करने के बाद से विपक्ष लगातार राहुल गांधी पर निशाना साध रहा है. इसी दौरान नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने इस मुद्दे पर बात करते हुए राहुल गांधी और कांग्रेस पर निशाना साधा है. राजीव कुमार का कहना है कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस पहले भी लोगों को चांद का वादा कर चुकी हैं.

राजीव कुमार ने ट्वीट के जरिए कहा कि ‘यह सच है कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस पहले भी लोगों से चांद का वादा कर चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष ने एक स्कीम का ऐलान किया है कि जो राजकोषीय अनुशासन को तोड़ देगा. इससे काम न करने का चलन बढ़ेगा. यह कभी लागू नहीं हो सकता.’ कुमार ने कहा कि ‘मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम GDP का 2 फीसदी और कुल बजट का 13 फसदी होगा.

इससे लोगों की असली जरूरतों की पूर्ति नहीं हो सकेंगी.’ ने कहा कि ‘कांग्रेस पार्टी ने साल 1971 में गरीबी हटाओ, साल 2008 में ओआरओपी और साल 2013 में चुनाव जीतने के लिए फूड सिक्योरिटी बिल का ऐलान किया था लेकिन इनमें से कोई भी पूरा नहीं कर सकी. ऐसा ही मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम के साथ होगा.’