कैसा रहेगा आज आपका दिन, जानिए अपना राशिफल

मेष: मेष राशि के लोग इस सप्ताह लेन-देन में सावधानी बरतें. उधार दिया हुआ पैसा आपको वापस चाहिए तो वाणी को मीठी कर लें. व्यर्थ के खर्चों से मन विचलित हो सकता है. सप्ताह के माध्य में किसी प्रिय से आपकी बहसबाजी हो सकती है. छात्रों के मन में व्याकुलता रहेगी.

वृषभ: वृष राशि के लोग इस सप्ताह सेहत का ध्यान रखें. सप्ताह की शुरुआत में बुखार या एलर्जी हो सकती है. वहीं कारोबारी लोग सप्ताह की शुरुआत में काम, कारोबार और नौकरी के कार्यों में पूरी योजना बनाकर काम करेंगे. सफलता हासिल होगी. नौकरीपेशा लोगों को कर्मचारियों की मदद मिलेगी. जीवनसाथी का साथ इस सप्ताह रहेगा.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों का सप्ताह शुभ रहेगा. इस बार अधिक समय मौज मस्ती के साथ बीतेगा. आर्थिक सफलता मिलेगी. सप्ताह के बीच में कुछ फायदा हो सकता है. सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे.

कर्क: कर्क राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी. किसी भी कार्य को करने का उत्साह भरपूर रहेगा. संतान पक्ष की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे. नौकरीपेशा वालों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. शेयर बाजार में लाभ मिलेगा. निवेश से पहले ध्यान जरूर दें.

सिंह: सिंह राशि वालों के लोग इस सप्ताह परिवार या दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं. इस राशि के लोगों की रुचि भौतिक वस्तुओं की ओर अधिक रहेगी. संतान प्राप्ति के इच्छुक लोगों को सफलता मिलने की संभावनाएं हैं. पार्टनरशिप में आपको फायदा मिलेगा.

कन्या: कन्या राशि के लोग सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें. कारोबार में किसी बड़े ऑर्डर को करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार में बड़ा ऑर्डर आपको मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को कई दिक्कते सामने आ सकती हैं. मान-सम्मान बढ़ेगा.

तुला: तुला राशि के लोगों के सप्ताह की शुरुआत से ही नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी. बौद्धिक स्तर में बढ़ोतरी होगी. साहित्य में भी आपकी रुचि रहेगी. छात्रों के लिए समय अनुकूल है. विदेशी कारोबार के लिए समय बेहतरीन है. नौकरीपेशा लोगों को दफ्तर में अधिकारियों की मदद मिलेगी. संतान पक्ष से जुड़ी शुभ खबर मिल सकती है.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोगों के सप्ताह की शुरुआत कमजोर रहेगी. वाणी पर नियंत्रण घर के विवादों को रोकने में मददगार साबित होंगे. सप्ताह के अंत में आर्थिक खींचतान बनी रहेगी. नया कार्य शुरु करने के लिए दिन शानदार रहेंगे.

धनु: धनु राशि के लोगों के लिए सप्ताह शानदार रहेगा. सेहत और वित्तीय लाभ जरूर मिलेगा. प्रियों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी. विदेश से किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. कारोबार को बढ़ाने के लिए अच्छे मौके मिलेंगे. संबंधों में मधुरता आएगी.

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह बढ़िया रहेगा. इस सप्ताह नई नौकरी के भी योग बन सकते हैं. कारोबार में नया कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है. इस राशि के लोगों को सरकार से मान-सम्मान मिल सकता है. इस सप्ताह कोर्ट-कचहरी से संबंधित काम आपके पक्ष में जाएंगे. माता-पिता के सेहत की चिंता रहेगी.

कुंभ: कुंभ राशि के लोगों की सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी. पड़ोसियों और भाइयों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. सप्ताह के दूसरे दिन से आप अपने कारोबार को लेकर गंभीर रहेंगे. सप्ताह के आखिरी दिन विचारों में जल्दी-जल्दी बदलाव के वजह से फैसले लेने में झिझक बनी रहेगी.

मीन: मीन राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी मुश्किल भरी रहेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं. माता पिता की सेहत को लेकर चिंता सताएगी. सप्ताह के दूसरे दिन की शुरुआत से शुभ होना शुरू होगा, भाग्य का साथ मिलेगा. छात्रों के लिए शुरुआती समय बेहतर नहीं है, लेकिन बाद का समय अनुकूल रहेगा.