बीजेपी से वीके सिंह और महेश शर्मा को मिलेगा दोबारा मौका

खबरें अभी तक: बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। बताया जा रहा है कि यूपी में कई वर्तमान सांसदों के टिकट काटे जाने की संभावना हैं। वहीं कुछ पर पार्टी दोबारा भरोसा जता सकती है। गौरतबल है कि कई सांसदों के कामों से जनता और कार्यकर्ता खास खुश नहीं हैं। ऐसे में एंटी इन्कमबेंसी का सामना पार्टी नहीं करना चाहती है।

बीजेपी सूत्रों के अनुसार बिजनौर से भारतेंदु सिंह का टिकट कट सकता है। अलीगढ़ से सतीश गौतम का टिकट कट सकता है। वहीं फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल का टिकट कट सकता है। बताया जा रहा है कि करीब 15 से 20 फीसदी सांसदों के टिकट कट सकते हैं।

जिन लोगों पर बीजेपी दोबारा भरोसा कर सकती है उनमें गाजियाबाद से वीके सिंह, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, नोएडा से डॉक्टर महेश शर्मा, अमरोहा से कवर सिंह तंवर, आगरा से रामशंकर कठेरिया के नाम शामिल हैं। लोकसभा में कुल 543 सीटें हैं जिनमें यूपी से 80 सांसद चुन कर पहुंचते हैं। 2014 में बीजेपी को 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. इस बार पार्टी का लक्ष्य 73 से अधिक सीटों का है।

चुनाव से पहले बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया और कांग्रेस में शामिल हो गईं। टिकट कटने की आशंका काफी सांसदों को है और कुछ लोग अन्य पार्टियों में भी भविष्य तलाश रहे हैं।

Add your comment

Your email address will not be published.