हिमाचल: प्राथमिक सहायक अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

ख़बरें अभी तक। अपनी मांगे पूरी न होने से नाराज प्राथमिक सहायक अध्यापक (पैट शिक्षकों) ने आंदोलन शुरू कर दिया है। जिस के चलते शिक्षक अपनी मांग को लेकर कार्ट रोड से सचिवालय तक आक्रोश रेली निकली और जम कर नारे बाज़ी की। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले राज्य सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और जम कर हल्ला बोला।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष गुरचरण सिंह बेदी ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षकों के साथ सही व्यवहार कर रही है।  राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने पैरा और पीटीए शिक्षकों के मानदेय में बढ़ोतरी की। पैट शिक्षकों के मामले पर भी बैठक में चर्चा हुई। लेकिन सरकार ने इस कोई निर्णय नहीं लिया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को संघ ने ज्ञापन सौंपा था। मुख्यमंत्री ने संघ को आश्वासन दिया था कि कैबिनेट में उनकी इस मांग पर फैसला लिया जाएगा। संघ ने आरोप लगाया कि सरकार पैट शिक्षकों के साथ लगातार भेदभाव कर रहा है। पिछले 16 सालों से शिक्षक स्कूलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पैट आधार पर लगे सभी शिक्षक शैक्षणिक योग्यता को पूरा करते हैं। उनकी नियुक्ति के लिए बाकायदा कमेटी बनी थी। बावजूद इसके उनकी मांगों को अनदेखा किया जा रहा है। संघ ने कहा कि यदि उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता तो वह आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को तेज करेंगे।