हिमाचल: ऊना पुलिस ने दबोचा नकली IAS,  अपने आप को IAS अधिकारी बता झाड़ रहा था रौब 

ख़बरें अभी तक। ऊना पुलिस ने हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर मैहतपुर में एक नकली IAS अधिकारी के रूप में एक युवक को हिरासत में लिया है। आरोप है कि यह युवक नकली आईएएस अधिकारी बनकर ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड और पुलिस वाले पर रौब झाड़ रहा था। आरोपी हिमाचल प्रदेश के ही बिलासपुर ज़िले का रहने वाला है, फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है।

हिमाचल प्रदेश के ऊना में पुलिस ने एक युवक को नकली IAS ऑफिसर बताकर रौब झाडऩे के आरोप में हिरासत में लिया है। आरोपी युवक नकली आईएएस अधिकारी बनकर लोगों पर रौब जमा रहा था, यही नहीं इस आरोपी की धौंस का आलम यह था कि वो पुलिस के जवानों पर भी रौब दिखाकर दुर्व्यवहार कर रहा था। ऐसे ही जब यह ऊना में पंजाब बॉर्डर पर एक होमगार्ड और यातायात प्रभारी पर रौब जमा रहा था। तो शंका होने पर इस नकली आईएएस अधिकारी का पीछा किया और पकड़कर जाँच की।

वहीं पूछताछ और जाँच के बाद आरोपी की पहचान बिलासपुर ज़िले के घुमारवीं के सारांश के रूप में हुई है। दरअसल वीरवार को मैहतपुर में होमगार्ड दर्शन सिंह ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात था। इसी दौरान एक युवक आया और होमगार्ड जवान पर ड्यूटी सही तरीके से न करने का रौब जमाने लग पड़ा।

होमगार्ड जवान ने तुरंत मामले की सूचना यातायात प्रभारी को मौका पर बुलाया और नकली IAS आफिसर यातायात प्रभारी निर्मल सिंह पर भी रौब झाड़ते हुए कहने लगा कि मैं आपको कब से देख रहा हूं आप सही ढंग से डियूटी नहीं कर रहे हैं। निर्मल सिंह ने जब युवक से आईकार्ड दिखाने को बोला तो युवक ने नहीं दिखाया और भागने लगा। कुछ दूरी पर ट्रैफिक इंचार्ज ने युवक को काबू कर लिया और पुलिस चौकी ले गए। वहीं ऊना पुलिस ने जाली आईएएस ऑफिसर बताने वाले युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।