सीएम योगी ने गोरखपुर में आईसीआईसीआई एकेडमी फार स्किल्स का किया उद्घाटन

खबरें अभी तक: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर जिले के चरगावां आईटीआई में आईसीआईसीआई एकेडमी फार स्किल्स का उद्घाटन किया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक सीएम योगी का कहना हैं कि प्रदेश में इस प्रकार के केन्द्र का शुरू होना बेहद ही महत्वपूर्ण है।

वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि आईसीआईसीआई संस्था द्वारा यह दूसरा केन्द्र गोरखपुर में स्थापित किया गया और वहीं पूरे देश में इसकी 300 से अधिक शाखाएं हैं। उन्होंने कहा कि आईटीआई चरगावां प्रदेश में कौशल विकास मिशन की अग्रणी संस्थाओं में से एक है।योगी ने आगे कहा कि इस प्रकार के सेंटर बनने से रोजगार के लिए नौजवानों को निश्चित रूप से एक बेहतर मंच मिलेगा और इसके साथ ही वह कौशल विकास में प्रशिक्षित होकर रोजगार प्राप्त कर पाएंगे।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने आगे बताया कि प्रदेश में 300 से अधिक सरकारी आईटीआई तथा 2800 से अधिक निजी क्षेत्र के आईटीआई व कौशल विकास केन्द्र स्थित हैं। जहां से हर वर्ष लाखों की संख्या में यूवा प्रशिक्षित होकर निकले हैं। हाल में तो उनकी प्लेसमेंट के लिए भी काम किया जा रहा है।

योगी ने चर्चा के दौरान कहा कि आईसीआईसीआई जैसी संस्था के जुड़ने से इसे गति मिलेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ढाई लाख लोगों को सरकारी नौकरियां दी गई हैं।इसके साथ ही करोड़ों रुपए के निवेश से विभिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य भी निरंतर किये जा रहे है।