चंबा जिला कांग्रेस अध्यक्ष नीरज नैय्यर ने जन मंच को कहा झंड मंच

ख़बरें अभी तक: पिछले कल चम्बा जिला के करियां में हुए जन मंच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल पिछले कल चंबा जिला के करियां पंचायत में जन मंच का आयोजन किया गया था। जिसमें आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की इस अवसर पर प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज भी मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान बहुत से लोगों में रोष था कि जनमंच के दौरान उनकी समस्याओं को प्रशासन द्वारा गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है और उन्हें बोलने का मौका ठीक ढंग से नहीं मिल पाया। इस बात को लेकर विपक्ष को भी एक मुद्दा मिल गया।

प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र भारद्वाज के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी शामिल रहे। प्रेस वार्ता के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नीरज नैय्यर ने बताया कि पिछले कल जो करियां पंचायत में जन मंच का आयोजन किया गया था। उसमें 8 पंचायतों को शामिल किया गया। लेकिन जिस तरह से लोगों ने शिकायत की है कि उन्हें इस जनमंच के दौरान बोलने का मौका ही नहीं दिया तो आखिर इस तरह के जनमंच करवाने का क्या फायदा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार जन मंच कार्यक्रम की जगह जगह वाहवाही लूट रही है और मुझे लगता है कि यह कार्यक्रम एक शगुफा ही साबित हो रहा है और जमीनी स्तर पर उससे लोगों का कोई भी लाभ नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंन कहा मुझे लग रहा है कि इस जन मंच कार्यक्रम का नाम बदलकर सरकारी जनमंच रख देना चाहिए और एक मंच जिसमें सिर्फ भाजपा के लोगों की समस्याएं सुनी जाएगी और बाकी लोगों दरकिनार किया जाएगा। उन्होंने कहा इस तरह से भाजपा सरकार जुमलों की सरकार बन के रह गई है। उन्होंने बताया की कांग्रेस के कार्यकाल में भी इस तरह के कार्यक्रम चलाया जाता था प्रशासन जनता के द्वारा वहीं कार्यक्रम का नाम बदलकर उन्होंने जनमंच रखा है,लेकिन जिस तरह से लोगों की समस्याओं को वहां नहीं सुना जा रहा है उसे साफ तौर पर जाहिर होता है कि सरकार हर तरह से फेल हो चुकी है। जिला अध्यक्ष नीरज नैय्यर ने बताया कि जब आपने लोगों की समस्याओं को सुनना ही नहीं है तो इस कार्यक्रम के आयोजन करने का क्या फायदा।