पीएम मोदी के अमेठी दौरे पर राहुल का पलटवार बोले पीएम ने आदतन झूठ बोला

खबरें अभी तक: 2019 लोकसभा चुनावी बिगुल बज चुका है। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते रविवार कांग्रेस के गढ़ अमेठी पहुंचे थे। इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-रूस संयुक्त उपक्रम के तहत बनने वाली एके-203 रायफल निर्माण इकाई का उद्घाटन किया। साथ ही लोगों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने तंज करते हुए कहा कि कुछ लोग यानि राहुल गांधी जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं- मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। वहीं मोदी जी ने आगे कहा कि अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके-203 का अमेठी में निर्माण होगा जो कि अमेठी वासियों के लिए बहुत बडी बात है।

वहीं राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम ने आदत से मजबूर होकर झूठ बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है। कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती।जिसके जवाब में स्मृति ईरानी ने ट्वीट करके कहा कि शिलान्यास नहीं सत्यानाश किया है आपने अमेठी में। झूठ कितने बोले अमेठी से आज चलें फिर से उसका पर्दाफ़ाश करते हैं।

साथ ही उन्होनें आगे कहा कि आपको डर है कि अमेठी में विकास हो रहा है। आपने ये देखने की कोशिश नहीं की कि कल कोरवा में JV का उद्घाटन किया गया है। वहीं भारत और रूस के बीच समझौता किया गया कि AK 203 राइफ़ल का निर्माण भारत के अमेठी में हो। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा अगर कोरवा में 2010 में आपने शिलान्यास किया तो 2007 में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के संबंध में जो हुआ उस पर भी नजर डालें।