सीएम योगी दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

खबरें अभी तक: सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 1 मार्च को देर रात गोरखपुर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने मंडल और जिला स्तरीय अधिकारियों से विकास कार्यों की जानकारी ली। गोरखनाथ मंदिर में रात को विश्राम के बाद आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में ही जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं पर गौर फरमाया। वहीं आगें सीएम योगी आदित्यनाथ और कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने महायोगी गोरखनाथ कृषि विज्ञान केंद्र चौकमाफी के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण किया। आपको बता दें कि इस भवन को 1.44 करोड़ की लागत से तैयार किया गया हैं।

इसके साथ ही योगी जी द्वारा पूर्वांचल किसान मेला और कृषि विज्ञान प्रदर्शनी का भी शुभारंभ किया कराया गया। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने कहा कि यह केंद्र पूर्वांचल के किसानों की समृद्धि के नए द्वार खोलेने का काम करेंगा। यहां किसानों को उन्नत फसलों के उत्पादन के साथ कृषि के क्षेत्र में वैज्ञानिक शोध, उन्नत बीज, उन्नत कृषि यंत्र एवं प्रदेश एवं केंद्र सरकार की किसानों के लिए संचालित की जा रही हर योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। सीएम योगी ने कृषि विज्ञान केन्द्र के लिए प्रयास करने वाले सभी महापुरुषों का धन्यवाद करते हुए कहा कि कृषि विज्ञान केन्द्र आम लोगों के जीवन में बड़ा परिवर्तन लाने का एक बडा माध्यम है।

सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा कि अगर पूर्व सरकार ने किसानों के हित में इमानदारी  से प्रयास किया होता तो हमारें किसान कर्ज के बोझ तले दब कर आत्महत्या करने के लिए मजबूर ना होते। पूर्व की सरकारों नें अपने स्वार्थ के चलते किसानों को शासन की किसी योजना का लाभ नहीं दिया गया। केन्द्र सरकार द्वारा दिए गए 20 कृषि विज्ञान केन्द्र के लिए पूर्व की सरकारों द्वारा जमीन उपलब्ध नहीं कराई गई और इस कार्यक्रम को जानबूझकर लटका दिया गया। ताकि किसानों को इसका फायदा न मिल सके।