डीसी कुल्लू ने जनमंच में जाने की जनता से की अपील

खबरें अभी तक: उपायुक्त यूनुस ने रविवार को कुल्लू उपमण्डल के बड़ा भूईंन में आयोजित किए जाने वाले जनमंच में संबंधित ग्राम पंचायतों के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जनता अपनी शिकायतों के निवारण के लिए राज्य सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनमंच में भारी संख्या में आएं। उन्होंने कहा कि इस बार जनमंच प्रातः 10 बजे शुरू हो जाएगा। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सैजल सभी शिकायतों का समाधान करने का प्रयास करेंगे।

यूनुस ने कहा कि जिला में यह 10वां जनमंच है और पिछले नौ जनमंचों के दौरान पंजीकृत की गई जन शिकायतों में से लगभग 95 प्रतिशत का निराकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी शिकायतें ही शेष रहती हैं जिनके समाधान की प्रक्रिया लंबी है और संबंधित विभागों को शेष शिकायतों का शीघ्र समाधान करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि जनमंच को लेकर समय-समय पर अधिकारियों की बैठकें आयोजित की जा रही हैं और बैठकों में प्रत्येक शिकायत पर बारिकी के साथ चर्चा की जाती है ताकि इसका जल्द समाधान निकाला जा सके।

उपायुक्त ने कहा हालांकि आम जन-मानस की समस्याएं व शिकायतें प्रत्येक कार्य दिवस में कार्यालय में भी सुनी जाती हैं। जनमंच के दौरान लोग विशेष शिकायतों को लेकर मंत्री के समक्ष प्रस्तुत करते हैं। समस्त जिला अधिकारियों को आम लोगों के कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने के लिए समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। यूनुस ने जनमंच में सभी विभागों की उपस्थिति के लिए निर्देश जारी किए हैं।